Ads

TISKA MISS INDIA 2019 HETAL RATHOD





अहमदाबाद के सामान्य परिवार हेतल राठौर ने टिस्का मिस इंडिया प्रतियोगिता जीती है।



यूट्यूब पर वीडियो देख कर तैयारी की.




उन लड़कियों के लिए एक प्रेरणादायक कहानी जो ऊंचे सपने देखती है।




वह इस प्रतियोगिता को जीतने वाली गुजरात की पहली और सबसे कम उम्र की लड़की बन गई है। हालांकि, यहां तक ​​पहुंचना उनके लिए आसान नहीं था। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण बहोत सामना करना पडा। अंत में YouTube अपनी मददमे आ गया। सुष्मिता सेन के वीडियो देखते समय, उन्होंने तैयारी की और परिणाम हमारे सामने है।




HETAL RATHOD




'मुझे इंस्टाग्राम से इस प्रतियोगिता के बारे में जानकारी मिली। फिर ऑनलाइन ऑडिशन हुए, जिसमें मेरी गुजरात से एकमात्र पसंद थी।  स्कूल के समय से, मैंने सपना देखा था कि मैं रैंप वॉक करूँ और सभी को मोहित होते देखूँ। मैं सुष्मिता सेन को अपना आदर्श मानती हूं, क्योंकि उन्होंने उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है। इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद अगले पांच साल मैं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जीतने की इच्छा रखती हूं। मैंने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। "




कॉस्मेटिक्स से लेकर थीम वाले डिजाइनर चेहरों, टूइंग सेशन, ट्रेनिंग कैंप, योग वर्कशॉप आदि सभी चीजों की कीमत बड़ी हो सकती है। प्रतियोगिताएं उच्च वर्ग की लड़कियों के लिए एक मंच हैं और सामान्य महिलाएं उन तक नहीं पहुंच सकती हैं, हालांकि हेतल ने इस विश्वास को तोड़ दिया है। अहमदाबाद के मोटेरामें एक मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाली हेतल तमाम मुश्किलों के बावजूद इस प्रतियोगिता को जीतने में सफल रही। 

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए उनके पास कोई प्रशिक्षण नहीं था। उन्होंने जो भी तैयारियां कीं, उनमें से ज्यादातर यूट्यूब पर वीडियो देखकर की गईं। उन्होंने सुष्मिता सेन के वीडियो देखकर नृत्य सीखा और अन्य आवश्यक तैयारी की। अपने अनुभव को साझा करते हुए, हेतल कहती हैं, “टिस्का मिस इंडियाजब मुझे प्रतियोगिता में चुना गया, तो मैंने नहीं सोचा था कि विजेता का ताज मेरे सिर में होगा। हां, आत्मविश्वास था.क्योंकि मैंने अच्छी तैयारी की थी। प्रतियोगिता शुरू होने से पहले हमारे लिए विभिन्न फोटोशूट आदि आयोजित किए गए थे। जिसमें मेरी तैयारियों ने बहुत काम लिया। उन्होंने मुझे बहुत मदद की, खासकर रैंप - वॉक, सवाल-जवाब और डांसिंग स्किल में।


चार दीन की इस दौड़ में  कड़ी मेहनत का विषय था, सुबह जल्दी उठने से लेकर रात के तीन बजे तक मुझे कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी । केवल तीन घंटे की नींद की आवश्यकता थी। अच्छी बात यह है कि  YouTube वीडियो देखकर जो कुछ सीखा, उसे चमकाने का अवसर प्रदान किया।  

USEFUL LINK:
https://vachogujarat.blogspot.com

0 Response to "TISKA MISS INDIA 2019 HETAL RATHOD"

Post a Comment

Any questions or help

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel